पहली दिसंबर से जम्मू में फास्ट टैग सुविधा शुरू, टोल प्लाजा पर नहीं रोकनी पड़ेगी गाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Nov 24, 2019 - 05:24 PM (IST)

जम्मू: पहली दिसंबर से नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में फास्ट टैग सुविधा शुरू कर दी है। अब डिजिटल पेमेंट के माध्यम से ही टोल दिया जाएगा। टोल प्लाजा पर टैक्स देने के लिए गाड़ी रोकने की जरुरत नहीं पड़ेगी। हाईवे अथॉरिटी ने वाहन चालकों से अपील की है कि वह जल्दी ही अपने वाहनों पर फास्ट टैग लगा लें।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर के रीजनल ऑफिसर हेम राज ने अनुसार फास्ट टैग सुविधा को लोगों का समय बचाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। अब टोल प्लाजा पर सौ फीसदी डिजिटल लेनदेन होगा। जिससे गाड़ियों का ईंधन बचेगा व समय की बचत होगी। फास्टैग एक कार्ड है जो टोल प्लाजा व कुछ बैंकों जैसे पीएनबी, एचडीएफसी, आइसीआइसीआइ, कोटक महिंद्रा, पेटीएम आदि से मिलेगा। उस टैग को गाड़ी की विंड स्क्रीन पर लगा दिया जाएगा। जब गाड़ी टोल प्लाजा से गुजरेगी तो स्कैनर टैग से टोल टैक्स काट लेगा। 

PunjabKesari

यहां मिलेगा फास्टैग कार्ड
जम्मू के लोगों को फास्टैग बन टोल प्लाजा, ठंडी खुई टोल प्लाजा, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के कार्यालय से मिलेगा। इसके अतिरिक्त पंजाब नेशनल बैंक की शास्त्री नगर, औकॉफ मार्केट, त्रिकुटा नगर, छन्नी हिम्मत, तालाब तिल्लो, केनाल रोड, बख्शी नगर, गंग्याल व नरवाल के अलावा राष्ट्रीयकृत बैंकों से मिलेगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी जल्द ही इसे पेट्रोल पंपों पर भी उपलब्ध करने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News