कोरोना से निपटने के लिए फारूक ने MPLAD से दिए एक करोड़ रुपए

Saturday, Mar 21, 2020 - 03:55 PM (IST)

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रधान और श्रीनगर के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए अपने संसदीय स्थानीय क्षेत्र विकास कोष (MPLAD) से एक करोड़ रुपए जारी किए हैं। पार्टी ने जारी किए अपने एक बयान से कहा हैकि इस राशी में से 50 लाख रुपए शेर-ए-कश्मीर इंन्सीच्यूट मेडिकल साइंस श्रीनगर को आबंटित किया जाएगा और बाकी 25-25 लाख रुपए बड़गाम और गांदरबल जिलों को दिया जाएगा। इसके साथ ही फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र शासित क्षेत्र में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए मिलकर काम करने की अपील की है।

शनिवार को लद्दाख में कोरोना वायरस  तीन और पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 13 हो गई है। इसमें से 11 पीड़ित लेह और 2 मामले करगिल जिले से सामने आए हैं। जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के अब तक चार पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन जम्मू व एक मामला कश्मीर से है। कुल 2337 लोगों को एकांतवास में रखा गया है जबकि 34 लोगों को अस्पताल में निगरानी में रखा गया है। ख के आयुक्त सचिव लद्दाख रिगजिन सैंफल ने तीन और लोगों के पाजिटीव होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है।

कश्मीर में कड़े प्रतिबंध लागू, बाजार बंद
कश्मीर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों के आवागमन एवं उनके एकत्र होने पर शनिवार को लगातार तीसरे दिन कड़े प्रतिबंध जारी रहे। घाटी में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने श्रीनगर में कई स्थानों पर अवरोधक लगाए हैं और पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए हैं। वैध पहचान पत्र रखने वाले सरकारी एवं आवश्यक सेवा प्रदाता कर्मियों, मीडियाकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को ही सड़कों पर आने-जाने की अनुमति है। पुलिस ने लोगों से घरों में रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने को कहा है। घाटी में अधिकतर बाजार बंद हैं, सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद है और ट्रेन सेवाएं निलंबित हैं। जिम, पार्क, क्लब और रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थल एवं शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। श्रीनगर के खान्यार में एक महिला के संक्रमित पाए जाने के बाद ये कदम उठाए गए हैं। 
 

rajesh kumar

Advertising