फारूक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र,  4G इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने की मांग की

Thursday, Mar 19, 2020 - 03:52 PM (IST)

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष और श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद फारूक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर जम्मू कश्मीर में हाई स्पीड 4जी इंटरनेट सेवा तत्काल बहाल किए जाने का अनुरोध किया। अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में कहा, ‘जैसा आप जानते हैं, कल कश्मीर में कोरोनो वायरस के पहले मामले का पता चला, जिसके परिणामस्वरूप अधिकारियों ने घाटी के बड़े हिस्सों को बंद कर दिया।'

नेकां अध्यक्ष ने कहा कि पांच अगस्त, 2019 के बाद हुए बंद से व्यवसाय और छात्र प्रभावित हुए थे और एक बार फिर उन्हें इन पाबंदियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पत्र में कहा लोगों को घर से काम/पढ़ाई करने की सलाह दी जा रही है लेकिन 2जी इंटरनेट की गति के साथ यह असंभव है। इसलिए, मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि लोगों की दिक्कतों को कम करने के लिए जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द 4 जी इंटरनेट सेवाएं बहाल करें।

गौरतलब है कि केन्द्र द्वारा अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किये जाने के कुछ घंटे पहले पिछले वर्ष पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं को रोक दिया गया था। इसके कुछ महीनों बाद पोस्टपेड मोबाइल फोन और ब्रॉडबैंड पर 2जी सेवाएं बहाल कर दी गई थी लेकिन 4जी सेवाएं बंद रही थी।

 

 

rajesh kumar

Advertising