फारुक अब्दुल्ला ने POK को बताया पाकिस्तान का हिस्सा, शिवसेना बोली- पीएम मोदी दें प्रतिक्रिया

Sunday, Nov 29, 2015 - 01:29 PM (IST)

इंदौर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर (पीआेके) को कथित तौर पर पाकिस्तान का हिस्सा बताए जाने पर आपत्ति जताते हुए शिवसेना ने आज मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री को नैशनल कॉन्फ्रेन्स के संरक्षक के इस विवादित कथन पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने यहां पार्टी के प्रादेशिक पदाधिकारी सम्मेलन के दौरान संवाददाताआें से कहा, ‘अखंड भारत की परिकल्पना के मुताबिक पीआेके की जमीन भारत की ही है।

शिवसेना मांग करती है कि पीआेके को लेकर अब्दुल्ला के ताजा बयान पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अपनी प्रतिक्रिया दें।’ राज्यसभा सांसद ने एक सवाल पर भारतीय सेना की बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारी सेना पाकिस्तान की आेर कूच कर इस पड़ोसी मुल्क को अपनी ताकत दिखाने में सक्षम हैै।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से निपटने के लिए सेना को पूरे अधिकार मिलने चाहिए।’ भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में दिसंबर में संभावित क्रिकेट सीरीज से जुड़े सवाल पर राउत ने कहा, ‘भारत सरकार ने इस सीरीज को अब तक अपनी मंजूरी नहीं दी है। भारत सरकार को देश की जनता की भावनाआें की थाह लेते हुए पूरी सावधानी से इस सीरीज के मामले में फैसला करना चाहिये। यह निर्णय पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भावना के आधार पर नहीं होना चाहिए।’

Advertising