कोरोना वायरस को लेकर छापी फर्जी खबर, उर्दू अखबार के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

2020-03-26T17:59:06.453

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में कोरोना वायरस के संबंध में कथित रूप से फर्जी खबर छापने को लेकर पुलिस ने एक उर्दू अखबार के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि पुंछ जिले में छह लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की फर्जी खबर छापने के आरोप में अखबार के मालिक और एक उर्दू रिपोर्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

लोगों में डर और भ्रम का माहौल
उन्होंने बताया कि इस खबर से स्थानीय लोगों में डर और भ्रम का माहौल बन गया था। उन्होंने बताया कि शिकायत के मद्देनजर पुंछ के एसएसपी रमेश अंग्राल के निर्देश पर अखबार के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की आगे जांच जारी है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीडिया संस्थानों से अनुरोध किया है कि वे कोरोना वायरस के संबंध में सत्यापित किए बगैर खबरें प्रकाशित/प्रसारित ना करें। 

PunjabKesari

जम्मू कश्मीर में मामले बढ़कर 11 हुए
जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 11 हो गए। जम्मू कश्मीर में संदिग्ध और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,124 यात्रियों और लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 3,061 लोग घर में पृथक रह रहे हैं, 80 लोग अस्पताल में पृथक हैं और 1,477 लोग घर में निगरानी में रह रहे हैं। वहीं लद्दाख में 13 मामले सामने आ चुके है। कोरोना वायरस बड़ी तेजी के साथ भारत में फैल रहा है। देश में इससे 12 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला और तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 606 हो गई। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है।


Author

rajesh kumar

Related News