परीक्षाएं तय समय पर आयोजित की जाएगी : मुख्यमंत्री

Wednesday, Oct 19, 2016 - 04:06 PM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आने वाली बोर्ड परीक्षाओं को तय समय पर आयोजित किया जाएगी। इस दौरान सैंकड़ों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को अगले साल मार्च तक स्थगित करने की मांग की।


जानकारी के अनुसार नागरिक सचिवालय में मुख्यमंत्री ने शहर के विभिन्न स्कूलों से भेंट की। छात्रों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शिक्षा विभाग, स्टेट बोर्ड आफ  स्कूल एजुकेशन (बोस) तथा अन्य स्टेक होल्डरों की परामर्श से विभिन्न विकल्पों की खोज कर रही है ताकि आप के लिए अधिक विकल्पों को सुनिश्चित किया जाये तथा आप का शिक्षा का साल बर्वाद न हो।


मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षाओं को पहले से ही घोषित तय समय के अनुसार घोषित किया जायेगा। उन्होंने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार विभिन्न प्रतिस्पर्धापूर्ण परीक्षाओं जैसे सीईटी, एनईईटी, जेईई की तैयारी हेतु छात्रों के लिए विषेश कोचिंग कक्षाओं का भी प्रबंध करेगी।


मुख्यमंत्री ने अभिभावकों से अपने बच्चों के शिक्षा भविष्य की सुरक्षा के लिए सरकार के प्रयासों का पूरे दिल से समर्थन करने का आग्रह भी किया।
इस बीच शहर की प्रेस कॉलोनी में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि यदि सरकार दक्षिण कश्मीर में उप-चुनावों का आयोजन नही कर सकती तो वह छात्रों को परीक्षाओं में भाग लेने के लिए कैसे मजबूर कर सकती है। यदि सरकार कहती है कि चुनावों के लिए माहौल अनुकूल नही है तो परीक्षाओं के लिए माहौल अनुकूल होने का क्या सुझाव है।


उन्होने कहा कि सरकार ने परीक्षाओं को अपने लिए प्रतिष्ठिा का एक बिंदु बना दिया है। कुछ मंत्री अपने अहंकार के बारे में अधिक चिंतित है और छात्रों के बारे में उनको बिल्कुल परवाह नही है।


छात्रों ने कहा कि सभी प्रतिष्ठित निजी और सरकारी स्कूलों से दोनो कक्षाओं के छात्रों के प्रतिनिधियों ने आज सबुह मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। उन्होने (मुख्यमंत्री) ने कहा है कि परीक्षाओं का आयोजन समय पर किया जाएगा। छात्रों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने उनसे यह भी कहा कि परीक्षाओं में भाग लेना या नही लेना छात्रों की निजी राय होगी।


Advertising