इंजी. रशीद का सचिवालय घेराव नाकाम, गिरफ्तार

Monday, Oct 24, 2016 - 04:35 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में जारी हिंसा के दौरान राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किये जाने के विरोध में आवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) की ओर से सचिवालय घेराव का प्रयास आज सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया।
एआईपी के प्रमुख तथा लंगेट के निर्दलीय विधायक इंजीनियर शेख अब्दुल राशिद के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता जहांगीर चौक पर आ गये। सचिवालय की ओर प्रदर्शनकारियों को जाने से रोकने के लिए यहां भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी।

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ  नारेबाजी की तथा सचिवालय की ओर बढऩे लगे तब सुरक्षा बलों ने भीड़ को रोकने के लिए कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने रशीद समेत कई लोगों को हिरासत में लिया।
प्रदर्शनकारियों ने सरकारी कर्मचारियों पर राष्ट्र विरोधी आरोप लगाकर बर्खास्त किये जाने के खिलाफ  राज्य सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। खुफि या विभाग ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने वाले 40 लोगों की सूची बनाई है।


गौरतलब है कि अनंतनाग में आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी तथा दो अन्य आतंकवादियों के मारे जाने के दूसरे दिन भडक़ी अशांति में अब तक 95 लोग मारे गये हैं तथा कफ्र्यू के बाद अब हड़ताल के कारण आज 108वें दिन भी जनजीवन प्रभावित है।  


Advertising