उद्योग को प्रोत्साहित करने से ही राज्य में निवेश बढ़ेगा : महबूबा

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 10:46 AM (IST)

जम्मू : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि उनकी सरकार राज्य में उद्योग और व्यापारिक समुदाय की सुविधा के लिए काम कर रही है। आज औद्योगिक सलाहकार समिति की 7वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने उद्योग में विश्वास को प्रोत्साहित करने और स्थापित करने के लिए कई सुधारवादी कदम उठाए हैं।

जी.एस.टी. के अंतर्गत प्रोत्साहन देने वाला जम्मू-कश्मीर पहला राज्य है और राज्य में श्रम कानूनों में भी बड़े सुधार वर्तमान सरकार द्वारा किए गए हैं। उप-मुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह, उद्योग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा, वित्त मंत्री डा. हसीब द्राबू और उद्योग व वाणिज्य राज्य मंत्री आशिया नकश बैठक में मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री ने औद्योगिक इकाइयों से संबंधित बकाया किराए के भुगतान के मामलों का पालन करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने समिति से जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में सुविधाओं, प्रोत्साहनों और अवसरों का विवरण देने वाले उद्योग विभाग के नवीनतम अंक का विमोचन किया।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रोहित कंसल, प्रधान सचिव वित्त नवीन चौधरी, आयुक्त सचिव उद्योग व वाणिज्य शैलेंद्र कुमार, विभिन्न विभागों के प्रशासनिक सचिव, व्यापार और उद्योग के प्रतिनिधि व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News