जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर- एक जवान घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 10:44 AM (IST)

श्रीनगर: श्रीनगर के बाहरी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ जवान के घायल होने की भी सूचना है। जिसे उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।


श्रीनगर के पारिंपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद श्रीनगर पुलिस, सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। खबरों की मानें तो आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी करके भागने का प्रयास किया था। लेकिन भारतीय जवानों ने भी गोलीबारी के साथ मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी लश्कर का बताया जा रहा है। फिलहाल अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। सेना के जवानों ने हिंसक प्रदर्शन और अफवाहों को रोकने के लिए इलाके में इंटरनेट सर्विसेज पर पांबदी लगी दी है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले बीते शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे और दो सुरक्षा कर्मी घायल हुए थे। पुलिस के एक अधिकारी की मानें तो इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के नगनाद इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 

PunjabKesari

क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। गोलीबारी का सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए  थे और दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया थाकि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News