कुछ ही पलों में भयानक आग की भेंट चढ़ा आशियाना, देखता रह गया परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 05:11 PM (IST)

पुंछ : भारत पाक नियंत्रण रेखा से सटे गांव बनवत में बिजली का शार्ट सर्किट होने से आग लग गई, जिससे घर जलकर खाक हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही डी एस पी हैडक्वाटर मोहन शर्मा पुलिस दल और फायर ब्रिगेड को साथ लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान क्षेत्र में तैनात सेना के दमकल विभाग के जवान भी अपनी गाडि़यों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और कड़े प्रयासों से करीब एक घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। 

PunjabKesari


दो घंटो की कटौती के बाद बिजली आने पर हुआ शार्ट सर्किट
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब दो बजे गांव बनवत निवासी यूनिस पुत्र वजीर मोहमद के टीन और लकड़ी से बने घर में दो घंटो की कटौती के बाद बिजली आने पर शार्ट सर्किट होने से आग लगी। घर के अंदर से लगी आग ने कुछ ही पलों में पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे पूरा घर आग की भेंट चड़ गया। आग लगते समय घर के सदस्य घर में मोजूद नहीं थे जिस कारण वह घर में रखा कोई भी सामान नहीं बचा पाए। उधर आग लगने का पता चलते ही गांव के किसी व्यक्ति ने पुलिस को फोन पर जानकारी दी। जानकारी के अनुसार मोहमद यूनिस कबाड़ी का काम करता है और उसकी आर्थि स्थिति काफी कमजोर है। 

PunjabKesari


इस हादसे से गुस्साए गांव निवासी मोहदम जाफी का आरोप है कि जिला प्रशासन, पुलिस और फायरब्रिगेड को फोन करने के एक घंटे बाद यह लोग घटनास्थल पर पहुंचे हैं, अगर यह समय पर पहुंच जाते तो घर को बचाया जा सकता था। उधर इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति नाजुक होने की जानकारी मिलने पर डी.एस.पी. हैडक्वाटर मोहन शर्मा ने जिला प्रशासन से बात करने के बाद रैडक्रास फंड से तत्तकाल पीडि़त परिवार को दो तम्बू, कंबल, बर्तन, स्टोव और जरूरी सामान भी उपलब्ध करा दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News