4 साल के कार्यकाल के दौरान BJP ने कांग्रेस के 6 दशक के राज से अधिक काम किया

Tuesday, Jun 05, 2018 - 09:57 AM (IST)

साम्बा : केंद्र में भारतीय जनता पार्टी का 4 साल का कार्यकाल पूरा होने पर सोमवार को भाजपा द्वारा साम्बा में पत्रकार वार्ता का आयोजन कर अपने 4 साल के कामों का ब्यौरा दिया गया। पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता अरुण गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने इन 4 सालों में बेहतर काम किए, जो पिछली सरकार 6 दशक में नहीं कर पाई थी। केंद्र सरकार ने 21 स्कीमों को शुरू किया और राज्य सरकार ने उन्हें जमीनी स्तर पर पूरी तरह लागू करवाया।

उन्होंने आंकड़ों का ब्यौरा देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत राज्य में 5 लाख से अधिक लोगों को एल.पी.जी. के कनैक्शन मुफ्त उपलब्ध करवाकर उन्हें बीमारियों से बचाया गया है, जबकि स्वच्छ भारत अभियान के तहत 9 लाख से अधिक टॉयलेट बनाकर 2413 गांवों को ओ.डी.एफ. घोषित किया गया। वहीं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से 1 हजार करोड़ की राशि का लाभ 70 हजार लोगों तक पहुंचाया गया है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 2 हजार करोड़ का पैकेज पी.ओ.जे.के. परिवारों के लिए जारी किया गया है, जिसमें से 500 करोड़ की राशि अभी तक 11 हजार परिवारों को जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 400 करोड़ रुपए की राशि बंकर बनाने के लिए दी है, जिसका काम अब पी.डब्ल्यू.डी. आर. एंड बी. विभाग के माध्यम से किया जा रहा है। अरुण ने कहा कि भाजपा ने परिवारवाद की राजनीति न ही पहले की थी और न ही अब कर रही है।

यही कारण है राज्य में चहुंमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कहने पर करोड़ों लोगों ने गैस की सबसिडी छोडी, जिसका लाभ गरीब लोगों को ही मिला है। प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान झूठा देश है और वह भारत से मुकाबला नहीं कर सकता। अरुण ने कहा कि भारत विश्व के प्रमुख देशों में अपना स्थान बना चुका है और यही बात पाकिस्तान को रास नहीं आती है, जिसके चलते वह फायरिंग करता है, लेकिन हम उसके साथ उलझने की बजाए उसे करारा जवाब देते हैं।

वहीं पांच-पांच मरले के प्लॉट के सवाल का जवाब देते हुए  प्रवक्ता ने कहा कि सरकार बार्डर भवन बनाने का काम शुरू करवा रही है, जबकि बंकरों के बनने से भी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पांच-पांच मरले के प्लॉट पर सरकार अपना काम कर रही है। अरुण ने कहा कि बार्डर के लोगों को सुविधाएं देने के लिए सरकार पूरी तरह काम कर रही है। इस मौके पर भाजपा जिला प्रधान जंगवीर सिंह चीकू, महासचिव नृसिंह दयाल, सचिव पवन बक्शी आदि मौजूद थे।
 

kirti

Advertising