सुरक्षा व्यवस्था के कारण लोग दशहरा देखने से रहे वंचित, लोगों में भारी रोष

Wednesday, Oct 09, 2019 - 12:44 PM (IST)

रियासी(नरेंद्र): रियासी में दशहरा पर्व में सुरक्षा को लेकर बनी अव्यवस्था से कई लोग दशहरा में पुलतों के दहन को नहीं देख पाए। दशहरा पर्व को लेकर पुलतों का दहन स्थानीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया। उससे पहले सुरक्षा इंतजामों को लेकर स्पोर्ट्स स्टेडियम से काफी पहले ही वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था, जिसके चलते आई.आर.पी. चौक से भी स्टेडियम की तरफ किसी वाहन को आगे जाने की इजाजत नहीं थी। यहां तक कि दोपहिया वाहनों को भी वहां से आगे नहीं जाने दिया गया।

आई.आर.पी. चौक ही एक ऐसी जगह थी। जहां स्पोर्ट्स स्टेडियम का फासला लगभग आधा किलोमीटर है। कई बुजुर्ग जब अपने परिजनों के साथ दोपहिया वाहन पर सवार होकर आई.आर.पी. चौक पहुंचे तो वहां तैनात पुलिस व सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। कुछ बुजुर्गों ने उनके आगे मिन्नतें करते हुए यह गुहार लगाई कि वे इतनी दूरी पैदल तय नहीं कर सकते। उन्हें कम से कम पैट्रोल पंप तक ही जाने दिया जाए फिर आगे किसी तरह वे स्टेडियम तक चले जाएँगें। लेकिन सुरक्षा का हवाला देते हुए पुलिस और सुरक्षा कर्मियों ने उनकी एक भी नहीं सुनी। ऐसे में इतनी दूरी पैदल तय करने में असमर्थ कई बुजुर्ग वहीं से वापस लौट गए। उनके साथ आए परिवार के अन्य सदस्यों तथा बच्चों को भी अपने बुजुर्गों की वजह से बिना दशहरा देखे वापस लौटना पड़ा।

पुतलों के दहन से काफी समय पहले ही लोगों को एक-एक कर उपकरणो के साथ जांच के बाद ही अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था। जिसमें काफी विलंब होने से मुख्य गेट के से कई बुजुर्ग लोग दशहरा देखने से वंचित रह गए। जबकि कोई गलत तत्व भी बडी आसानी से स्टेडियम में प्रवेश कर सकता था।

rajesh kumar

Advertising