J&K: DSP दविन्दर सिंह को 10 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने जम्मू कश्मीर के निलंबित पुलिस अधिकारी दविन्दर सिंह को शुक्रवार को 10 अप्रैल तक के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस साल के आरंभ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को एक वाहन में ले जाने के दौरान सिंह को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने अदालत में दलील दी कि सिंह का तीन अन्य आरोपियों--जावेद इकबाल, सैयद नवीद मुश्ताक एवं इमरान शफी मीर--के साथ और अधिक आमना-सामना कराने की जरूरत है, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश मनीष मरकान ने उसकी हिरासत की अवधि बढ़ा दी। इन तीन अन्य आरोपियों की संबद्ध भूमिकाओं का खुलासा होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। पुलिस की एक अर्जी पर अदालत ने इकबाल, मुश्ताक और मीर की हिरासत भी 10 अप्रैल तक के लिये बढ़ा दी।

पुलिस ने अदालत से कहा, ‘हिरासत की अवधि बढ़ाने की जरूरत है ताकि अन्य लोगों की शिनाख्त की जा सके।' पुलिस ने कहा कि व्यापक षडयंत्र और आरोपियों की भूमिका का खुलासा करने के लिये, वित्तीय लेनदेन के ब्योरे का पता लगाने, अन्य अपराधियों का सत्यापन करने एवं पता लगाने के लिये हिरासत में और अधिक पूछताछ करने की जरूरत है। अदालत ने पुलिस को सिंह की मेडिकल जांच हर 48 घंटे बाद कराने का निर्देश दिया। सिंह को जम्मू कश्मीर पुलिस से जनवरी में निलंबित कर दिया गया था। वह डीएसपी के पद पर थे। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीम सिंह को जम्मू कश्मीर स्थित हीरा नगर जेल से राष्ट्रीय राजधानी लायी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News