किसानों का मुआवजा बढ़ाने के लिए जिला कांग्रेस ने प्रशासन के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

Saturday, Jan 25, 2020 - 05:49 PM (IST)

साम्बा: जिला सांबा के विजयपुर में कांग्रेस पार्टी ने किसानों संग मिलकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुवाई पूर्व मंत्री व कांग्रेस पार्टी के जिला प्रधान  सरदार मंजीत सिंह ने की। इस अवसर पर किसानों ने जिला प्रशासन और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग की कि किसानों की बेमौसमी बारिश से खराब हुई फसलों का उचित मुआवजा दिया जाए।


इस अवसर पर पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने पत्रकरो से बात करते हुए कहा कि किसानों की बेमौसमी बारिश से बासमती की फसल खराब हो गई थी। उन्होंने बताया की जम्मू-कश्मीर सरकार किसानों को खराब हुई फसल का मुआवजा 675 रुपए कनाल दे रही है जो किसानो को एक फसल लगाने पर 2500 रुपए खर्च आता है। उन्होंने कहा सरकार मुआवजे के नाम पर किसानो के साथ भद्दा मजाक कर रही है।


उन्होंने इस संदर्भ में उपराज्यपाल के नाम पर एक मेमोरेंडम सब डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को सौंपा जिसमें उन्होंने मांग की है कि जिला साम्बा में किसानों की खराब हुई फसल का उचित मुआवजा देने की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा किसानों के बैंक कर्ज के साथ-साथ बिजली के बिल माफ़ किए जाएं। पूर्व मंत्री ने कहा की अगर जल्द किसानों की मांगे न मानी गई तो कांग्रेस पार्टी सड़को पर उतरेगी।

rajesh kumar

Advertising