हिज्ब आतंकी जुनैद को पकड़ने के बाद DIG बोले, उत्तरी कश्मीर में एक्टिव हैं 19 स्थानीय आतंकवादी

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 03:57 PM (IST)

जम्मू: उत्तरी कश्मीर में शनिवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी जुनैद को पकड़ने के बाद पुलिस उप महानिरीक्षक सुलेमाने चौधरी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में अभी 19 आतंकवादी सक्रिय हैं।  उन्होंने कहा कि इस इलाके में स्थानीय आतंकी बढ़ने के कारण ही आतंकवादियों की संख्या में बढ़ौतरी हुई है। अब इस इलाके के युवा आतंकी रुख अपना रहे हैं और संख्या 19 तक पहुंच गई है। डीआईजी ने यह सब बातें आतंकी जुनैद को पकड़ने के बाद कही।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने टापर इलाके में नाका लगाया था। जहां से आतंकी जुनैद को पकड़ा गया है। इसेक पास से गोला बारूद और कुछ हथियार बरामद हुए हैं। आतंकी जुनैद का पकड़ा जाना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। घाटी में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण आतंकियों की कमर लगातार टूटती जा रही है। 

PunjabKesari

बता दें कि बारामुला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक इलाके में ही छिपा हुआ है। जिसके बाद सीआरपीएफ की 176वीं बटालियन, 29-आरआर और बारामुला पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकी की धरपक्कड़ के लिए अभियान की शुरू किया। इसके बाद इलाके में जगह-जगह नाकाबंदी की गई। ऐसे में टापर इलाके में एक नाके के पास सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ने में सफलता हासिल की।

PunjabKesari

वहीं जमम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि इस साल 2020 में अब तक 25 आतंकवादियों को ढेर, जबकि 12 सफल ऑपरेशनों को अंजाम दिया गया है। कश्मीर में 9 आतंकवादी और जम्मू क्षेत्र में 3-4 आतंकवादी मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 40 से अधिक आतंकवादियों के मददगारों ओजीडब्ल्यू को भी गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News