DGP दिलबाग सिंह ने कहा, अलकायदा के सहयोगी संगठन अंसार गजवातुल हिंद का घाटी से सफाया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 03:34 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि अलकायदा के सहयोगी संगठन अंसार गजवातुल हिंद (एजीएच) का कश्मीर घाटी से पूरी तरह सफाया हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद हमलों को अंजाम देने के लिए कश्मीर में अन्य संगठनों के साथ तालमेल बनाने की कोशिश कर रहा है। दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकवादियों को मार गिराने की घटना के एक दिन बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

PunjabKesari

सिंह ने कहा एजीएच का सफाया हो गया है लेकिन कुछ तत्व हैं जो अब भी यहां सक्रिय हैं। वे अचानक सामने आते हैं और आतंकवादियों के साथ जा मिलते हैं। लेकिन फिलहाल एजीएच का कश्मीर से सफाया हो गया है। त्राल में मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान हमीद लोन उर्फ हामिद लल्हारी, नवीद अहमद टाक और जुनैद राशिद भट के रूप में हुई है। तीनों पुलवामा जिले के रहने वाले थे।

PunjabKesari

मारे गए आतंकी जाकिस मूसा के संगठन का हिस्सा
पुलिस महानिदेशक ने कहा पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए सभी आतंकवादी जाकिर मूसा के संगठन का हिस्सा थे और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले तथा आम नागरिकों पर अत्याचार के कई मामलों समेत आतंकवाद से जुड़े अपराध की कई घटनाओं में संलिप्तता को लेकर वांछित थे। सिंह ने बताया कि आतंकवादियों का समूह पाकिस्तान आधारित जैश ए मोहम्मद (जेईएम) के साथ मिलकर काम कर रहा था।

PunjabKesari

उन्होंने कहा जेईएम कश्मीर में प्रत्येक आतंकवादी संगठन के साथ समन्वय की कोशिश कर रहा है। जेईएम और लश्कर-ए-तैयबा को पाकिस्तान से निर्देश मिलते हैं कि कौन उनका निशाना है, किस स्तर पर और किस किस्म की हिंसा उन्हें भड़कानी है। सिंह ने कहा इसलिए जेईएम और लश्कर दोनों, प्रत्येक संगठन के साथ तालमेल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आपको याद हो तो त्राल में दो गुज्जर भाई मारे गए थे और जेईएम से संबद्ध पाकिस्तानी आतंकवादी यासिर इस घटना में संलिप्त था। वह इस समूह के संपर्क में था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News