सीमा पर तनाव का जम्मू के उप मुख्यमंत्री ने जताई चिंता, कहा-सुविधाएं उपलब्ध कराए सरकार

Saturday, Oct 22, 2016 - 11:44 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने शनिवार को कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को निर्देशों के अनुसार कार्य करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव की स्थिति के कारण वहां से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए लोगों के लिए सभी सुविधायें उपलब्ध कराई जानी चाहिए। निर्मल सिंह ने आज सीमावर्ती क्षेत्रों का भ्रमण किया।
 

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बीएसएफ को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निर्देशों के अनुसार ही कार्य करना चाहिए और सीमा के समीप रह रहे लोगों की जान-माल की सुरक्षा और सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए। घायलों को भी इलाज की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए।


उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के लिये सभी आवश्यक उपाय करने में लगी हुई है। लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन होने के कारण बहुत नुकसान पहुंचा है और लोगों को पलायन करना पड़ा है लेकिन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमने पहले से ही तैयारी कर रखी है। सिंह ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में बीएसएफ के जम्मू क्षेत्र के महानिरीक्षक से बात की है। लोगों को शिविरों में सभी तरह की बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराई जाएंगी ।


गौरतलब है कि कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच कल रात हुई जबरदस्त गोलीबारी में सात पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए थे। नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई जगहों पर दोनों ओर से कल रात भारी गोलीबारी की गई।

Advertising