जम्मू के मंदिर में तोड़फोड़, मूर्तियों को नहर में फैंका, तनाव

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 11:30 AM (IST)

श्रीनगर : त्रिकुटा नगर में स्थित पंचमुखी मंदिर में अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई मूर्तियों से तोड़-फोड़ की सूचना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया। इस संदर्भ में जानकारी मिलते ही बजंरग दल, शिव सेना, कालिका युवा ट्रस्ट व अन्य संगठनों ने स्थानीय लोगों के साथ प्रदर्शन करते हुए शहर में मार्ग को अवरुद्ध कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। 

 


जानकारी के अनुसार शिवा कालोनी त्रिकुटा नगर एक्सटैंशन बाईपास रोड में स्थित श्री हनुमान जी के पंचमुखी मंंदिर में अज्ञात व्यक्ति ने देर रात भगवान की प्रतिमा को तोड़कर खंडित कर दिया। इसके बाद आरोपी ने मूर्ति के आधे भाग को नहर में फैंक दिया। वीरवार सुबह जब स्थानीय लोग व श्रद्धालु मंदिर में पहुंचे तो मूर्तियों को टूटा देख उनका गुस्सा फूट गया और लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बजरंग दल, शिव सेना, कालिका युवा ट्रस्ट व अन्य हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और घटना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग थी कि जिसने भी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। घटना की सूचना मिलते ही विधानसभा अध्यक्ष व विधायक कविन्द्र गुप्ता, एम.एल.सी. विक्रम रंधावा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

 


अमरनाथ यात्रा में विघ्न डालने का है प्रयास : बजरंग दल 
प्रदर्शन के दौरान मौजूद बजरंग दल के प्रांत सह-संयोजक राकेश शर्मा ने कहा कि अलगाववादियों के इशारे पर जम्मू में अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले यह साजिश यात्रा में बाधा डालने के लिए रची गई। राकेश ने चेतावनी दी कि पुलिस व प्रशासन को जानीपुर में हुई इसी तरह की घटना के बाद निकले हिंसक परिणामों को नहीं भूलना चाहिए और आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ कर कार्रवाई की जानी चाहिए। 

 


48  घंटों में  अगर आरोपी नहीं पकड़ा तो करेंगे पुल बंद : शिव सेना 
घटना की कड़ी निंदा करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे शिव सेना हिन्दुस्तान ने प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि आरोपी को पुलिस ने 48 घंटों के दौरान नहीं पकड़ा तो वह तवी पुल बंद कर प्रदर्शन करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News