इंटरनेट सेवा शुरू करने की मांग, नेकां ने सड़कों पर उतर कर किया प्रदर्शन

12/7/2019 2:34:09 PM

साम्बा(अजय सिंह): राज्य में अनुच्छेद-370 हटने के बाद बंद हुई इंटरनेट सेवा की बहाली की मांग को लेकर नेशनल कांफ्रैंस की युवा इकाई ने साम्बा शहर में जोरदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदर्शन की अगुवाई नेकां की युवा इकाई के प्रांतीय उपाध्यक्ष कुंवर राजेश्वर सिंह ने की। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने हाथ में बैनर लेकर प्रभावित हो रही पढ़ाई का व्यौरा बताया और नारेबाजी की।

PunjabKesari

प्रदर्शन में बोलते हुए प्रांतीय उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह ने कहा कि राज्य में इंटरनेट बंद हुए 4 महीने का समय हो गया है। परंतु अभी तक केंद्र सरकार ने उसकी बहाली के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को ऑनलाइन पढ़ाई इस समय संभव नहीं हो पा रही है और न ही घर बैठकर इंटरनेट के माध्यम से व पढ़ाई कर पा रहे हैं, जिसके कारण व ऑनलाइल पेपरों में भाग नहीं ले पा रहे हैं।

PunjabKesari

राजेश्वर सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने डिजिटल इंडिया के बड़े-बड़े दावे करते हैं, परंतु आज का युवा व्यापारी वर्ग तो जी.एस.टी. फाइल भरने से भी वंचित रह रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में हालात पूरी तरह से शांतिपूर्ण चल रहे हैं। लेकिन बावजूद उसके इंटरनेट नहीं चलाया जा रहा है, जबकि गृह मंत्री कह रहे हैं कि राज्य में शांत माहौल चल रहा है।

PunjabKesari

राजेश्वर सिंह ने कहा कि जल्द से जल्द इंटरनेट सुविधा शुरू करके युवाओं को राहत दिलाई जाए। इसके इलावा कहा कि सरोर में टोल प्लाजा लगाकर सरकार ने जम्मू के साथ पूरा घोखा दिया है। रोजमर्रा जम्मू जाने वाले लोग इस परेशानी में फंस रहे हैं और कई घण्टे जाम लग रहा है और पास बनाने के नाम पर भी सिर्फ दिखावा किया जा रहा है। राजेश्वर सिंह ने चेतवानी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो व बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।


Author

rajesh kumar

Related News