जम्मू को अलग राज्य का दर्जा देने की मांग, जे.के.एन.पी.पी. का प्रदर्शन

Tuesday, Nov 05, 2019 - 12:37 PM (IST)

जम्मू(मंगोत्रा): जम्मू व कश्मीर राज्य के दर्जे को केंद्र की भाजापा की अगुवाई वाली सरकार द्वारा कम कर यू.टी. का दर्जा दिए जाने के विरोध में जे.के.एन.पी.पी. के कार्यकर्ताओं के ब्रिगेड ने प्रदर्शनी मैदान जम्मू में जोरदार प्रदर्शन किया। जिसकी अगुवाई पूर्व मंत्री एवं पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह व प्रदेश सदर बलवंत सिंह मनकोटिया ने की। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जम्मू के देशभक्त लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह ने कहा कि जम्मू व कश्मीर 200 साल पुराना एवं एतिहासिक राज्य है और जोकि बहुमूल्य सांस्कृतिक व विरासत से परिपूर्ण है, उसको केंद्र की एन.डी.ए. सरकार द्वारा यू.टी. में बदल देना लोगों की आशाओं के विरुद्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने महाराजा हरि सिंह द्घारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णय का घोर अपमान किया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जम्मू कश्मीर एक स्वतंत्र राज्य था, जिसमें महाराजा का कुशल प्रशासन चला करता था और लोगों को पूर्ण न्याय मिलता रहा। बाद में प्रधानमंत्री, सदर-ए-रियासत मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने राज किया और अब एक केंद्र में सचिव पद के अधिकारी जम्मू-कश्मीर के मामलों को बतौर लै. गवर्नर हल करेंगे।

हर्षदेव सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई है एक विशाल राज्य को यू.टी का दर्जा देकर। इस मौके पर राजेश पडगोत्रा, शंकर सिंह चिब, पुरुषोत्तम परिहार, शाम गोरखा, सुरिंद्र चौहान, मोहिंद्र सिंह, अनिल रकवाल, खजूर सिंह, सुभाष सिंह आदि मौजूद थे।

rajesh kumar

Advertising