DC ने PAK गोलीबारी से प्रभावित शाहपुर गांव का किया दौरा, मृतक के परिजनों को प्रदान की राहत राशि

Sunday, Feb 16, 2020 - 06:45 PM (IST)

पुंछ: रविवार को जिला विकास आयुक्त पुंछ राहुल यादव और एस एस पी पुंछ रमेश अंगराल ने पाकिस्तानी गोलाबारी से प्रभावित नियंत्रण रेखा के गांव शाहपुर का दौरा किया। जिस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी गोलाबारी से क्षतिग्रस्त मस्जिद के साथ ही लोगों के टूटे घरों और बंकरों का जायज़ा लिया। इसके बाद दोनों अधिकारी शुक्रवार को जूम्मे की नवाज के दौरान पाकिस्तान गोलीबारी में मारे गए 65 वर्षीय बदर दीन के घर पहुंचे। उन्होंने शोक में डूबे परिवार के लोगों से मुलाकात कर उन्हें संतावना देते हुए हर प्रकार की सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया।



जिला विकास आयुक्त ने मृतक बदर दीन की पत्नी को सरकार की तरफ से गोलाबारी में मारे गए लोगों के आश्रितों को तत्काल दी जाने वाली 1 लाख 10 हजार रूपए की सहायता राषि भेंट की। जिसमें रेडक्रास फंड से 10 हजार रूपए नकद और 1 लाख रूपए का चैक शामिल था। जिला विकास आयुक्त ने कहा की केन्द्र सरकार की तरफ से गोलाबारी में मारे जाने वालों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर पांच लाख रूपए देने का प्रावदान है।इसके लिए अगले हफ्ते पुंछ में हमारी बैठक होगी। जिसके बाद बदर दीन के परिजनों को उस पैसे का चैक प्रदान कर दिया जाएगा।



वहीं, जिला विकास आयुक्त और एस एस पी के दौरे के दौरान शाहपुर के लोगों ने गांव में निर्माणाधीन बंकरों का निर्माण जल्दी करवाने का आश्वासन दिया। जिन लोगों के लिए अभी तक बंकर मंजूर नहीं हुए हैं उनके लिए तत्तकाल बंकर मंजूर करने की मांग की। सीमा पार से कोई भी नापाक हरकत करने पर पाकिस्तान को सख्त जवाबी कार्रवाई करने की मांग प्र्शासन से की। इस दौरान कुछ लोगों ने गोलीबारी के वक्त गांव में एम्बुलैंस उपलब्ध न होने की बात कही।



जवाब देते हुए विकास आयुक्त ने कहा कि शाहपुर के लिए जो एम्बुलैंस तैनात है वह एक दिन पहले ही शाहपुर के किसी बीमार को लेकर जम्मू गई थी। इसलिए वह उस वक्त मौजूद नहीं थी, लेकिन जैसे ही गोलीबारी का पता लगा तो हमने पुंछ से एम्बुलैंस रवाना कर दी। इस बीच गोलीबारी ज्यादा होने के कारण एम्बुलैंस को यहां पहुंचने में काफी समय लग गया।


 

rajesh kumar

Advertising