श्रीनगर में कर्फ्यू जैसी लगी पाबंदियां खत्म

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 03:05 PM (IST)

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुराने इलाके, शहरे खास तथा सिविल लाइन में अलगाववादियों के बंद को देखते हुए शनिवार को लगाई गई पाबंदी को आज वापिस ले लिया गया, लेकिन सुरक्षा की ²ष्टि से कुछ स्थानों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती जारी रहेगी।  पुलिस के मुताबिक आज श्रीनगर शहर में कोई पाबंदी नहीं है। हालांकि कुछ स्थानों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

इससे पहले शनिवार को शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एम़ आर गंज, नौहट्टा, सफा कादल, खानयार और रेनवारी में धारा 144 लगाई गई थी। ऐसे ही श्रीनगर के पुराने इलाके में थाना करालखुद के अंतर्गत आने वाले कुछ इलाकों और सिविल लाइन के मैसुमा इलाके में भी धारा 144 लगाई गई।  अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुख और यासिन मलिक ने शनिवार को नागरिकों की हत्या के बढ़ते मामलों, धार्मिक स्थानों को अपवित्र करने, जामिया मस्जिद इलाके में सुरक्षा बलों की भारी मात्रा में गैर जरुरी तैनाती, कब्रिस्तानों को अपवित्र करने,सुगम शोपियां में फलों के बागों को नष्ट करने और जेल में बंद कैदियों की दुर्दशा के आरोपों को लेकर बंद का आह्वान किया था।

श्रीनगर के पुराने इलाके और शहरे खास के सभी नाकों और सड़कों पर लगाए गए अवरोधों को हटा लिया गया है,और कंटीले तारों की बाड़ कों भी खोल दिया गया है। मीरवाइज का गढ़ माने जाने वाली जामिया मस्जिद को पुन: खोल दिया गया है। लेकिन जामिया मस्जिद इलाके की दुकानें शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान सीआरपीएफ की गाड़ी चपेट में आने के बाद घायल युवक की मौत के विरोध में आज भी बंद रही। श्रीनगर के अन्य हिस्सों में जहां शनिवार को पाबंदी लगाई गई थी, वहां आज हालात सामान्य दिखे। श्रीनगर के पुराने शहर के करालखुद थाना क्षेत्र और सिविल लाइन के मैसुमा इलाके में शनिवार की पाबंदी के बाद जीवन धीरे-धीरे पटरी पर
लौट रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Related News