जिहादी बनने के मकसद से कर रहे थे LOC पार, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार (Video)

Saturday, Feb 01, 2020 - 06:04 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर की बारामूला पुलिस ने आज दो लड़को को एलओसी के पास पकड़ा। पुलिस के अनुसार दोनों लड़के जेहादी बनने के लिए गुलाम कश्मीर जा रहे थे। बारामूला पुलिस ने काउंसलिंग के बाद दोनों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया है। दोनों अभी 11वीं कक्षा में पढ़ते हैं और दोनों को चार दिन पहले एलओसी के साथ सटे उड़ी सेक्टर के गंटमूला इलाके में पकड़ा गया था। तलाशी के दौरान दोनों से नक्शा बरामद किया गया है।

एसएसपी बारामूला अब्दुल क्यूम ने बताया कि करीब चार दिन पहले हमने गंटमुला में दोनों छात्राओं को एलओसी की तरफ जाते देखा। जिसके बाद इन्हें हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने के बाद पता चला कि जिहादियों के एक मॉटीवेटर ने इन्हें एलओसी पार गुलाम कश्मीर जाने के लिए तैयार किया था। एसएसपी ने बताया कि एक लड़का दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां जबकि दूसरा जिला पुलवामा का रहने वाला है। दोनों गरीब परिवार से संबंध रखत हैं। एक का पिता तरखान है और दूसरे का दिहाड़ीदार है। एसएसपी ने बताया कि हमने उनके परिवार वालों को उसी दिन सूचित कर दिया था। 

इन लड़कों को प्रशिक्षित काउंसलरों और मजहबी नेताओं के अलावा शिक्षकों ने टटोला। ये लड़के अब पूरी तरह बदल चुके हैं। हमें उम्मीद है कि यह अब अपने रोशन मुस्तकबिल को यकीनी बनाने के लिए काम करेंगे। आज हमने इन दोनों को इनके परिवार वालों के हवाले किया है। वहीं इससे पहले  23 दिसंबर 2019 को भी बारामुला पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पांच युवकों को गुलाम कश्मीर जाने का प्रयास करते हुए पकड़ा था। 

rajesh kumar

Advertising