कोरोना वायरस: यात्रियों की जांच के लिए चेक प्वाइंट स्थापित करने के निर्देश

Wednesday, Mar 04, 2020 - 05:02 PM (IST)

 जम्मू(सतीश): मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम ने घातक कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शुरू किए जा रहे एहतियाती उपायों का आकलन करने के लिए आज जम्मू और कश्मीर के संभागीय प्रशासन की एक बैठक बुलाई। उन्होंने कोरोना वायरस के लिए यात्रियों की स्क्रीनिंग हेतु रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों, बस स्टैंड और जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार (लखनपुर) में डॉक्टरों की टीम की तैनाती के साथ चैक प्वाइंट स्थापित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने इस वायरस के लक्षणों और एहतियाती उपायों के बारे में लोगों को शिक्षित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने संबंधितों से कहा कि ये पता लगाएं कि क्या कोई यात्री कोरोना प्रभावित देशों से यहां आया है या नहीं। उन्होंने निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की जाए कि यदि किसी व्यक्ति में स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना वायरस का लक्षण पाया जाता है तो उसे अस्पताल में रखा जाना चाहिए। 

बैठक में मंडलायुक्त जम्मू संजीव वर्मा, आई.जी.पी. जम्मू मुकेश सिंह, एम.डी. नैशनल हैल्थ मिशन, प्रिंसीपल जी.एम.सी. जम्मू, डिप्टी कमिश्नर जम्मू, डायरैक्टर हैल्थ सर्विसेज, एस.एस.पी. जम्मू और अन्य संबंधित अधिकारी शामिल थे, जबकि डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर, आई.जी.पी. कश्मीर, डिप्टी कमिश्नर कठुआ व अन्य संबंधित अधिकारी वीडियो कान्फ्रैंस के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। 

rajesh kumar

Advertising