जम्मू-कश्मीर में फिर खुले कॉलेज, लेकिन कक्षाओं में नहीं पहुंंचे छात्र

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 04:52 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन के बुधवार को घाटी में कालेज खोलने के प्रयास नाकाम रहे क्योंकि छात्र कक्षाओं में नहीं पहुंचे। जम्मू-कश्मीर से पांच अगस्त को विशेष दर्जा वापस लिए जाने के फैसले के बाद से घाटी में जनजीवन बाधित है। 

PunjabKesari

कश्मीर के मंडल आयुक्त बशीर खान ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि कश्मीर में तीन अक्टूबर को स्कूल और नौ अक्टूबर को कॉलेज फिर से खोल दिए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि कॉलेजों में कर्मचारी तो पहुंचे लेकिन छात्र नहीं। प्रशासन की काफी कोशिशों के बावजूद स्कूलों में भी छात्र नहीं पहुंचे। घाटी के अधिकतर हिस्सों में बंद और संचार सेवाओं पर रोक के चलते सुरक्षा कारणों से परिजन अपने बच्चों को स्कूल या कॉलेज नहीं भेज रहे हैं। बुधवार को पूरे कश्मीर में आम जनजीवन बाधित रहा।

PunjabKesari

शहर में सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे, लेकिन जहांगीर चौक पर निजी वाहनों की आवाजाही के चलते भीषण जाम देखा गया। दुकानदारों ने राज्य से विशेष दर्जा वापस लिए जाने पर विरोध दर्ज कराने के लिए अपनी दुकानें तड़के से लेकर सुबह करीब 11 बजे तक ही खोलीं। पूरी घाटी में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल हैं, लेकिन कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में मोबाइल टेलीफोन सेवाएं और इंटरनेट सेवाएं पांच अगस्त से निलंबित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News