केंद्रीय दल ने किया राजा सुखदेव सिंह अस्पताल का दौरा, तीन दिनों तक लेंगे सुविधाओं का जायजा

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 02:09 PM (IST)

पुंछ: वीरवार को नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्कीम के अंतर्गत तीन सदस्यीय केन्द्रीय जांच दल नगर स्थित राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल के दौरे पर पहुंचा। जहां पर जिला विकास आयुक्त पुंछ राहुल यादव, सीएम ओ पुंछ डा गुलाम अहमद मीर और मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा शमीम उल निसा बटटी ने इस दल का स्वागत किया। जिसके उपरान्त केन्द्रीय जांच दल ने अस्पताल प्रशासन अधिकारियों से मुलाकात करने के साथ अस्पताल के विभिन्न वार्डों एंव अस्पताल में मौजूद सुविधाओं का निरीक्षण कार्य शुरू किया।

PunjabKesari

दिल्ली से आए डाक्टर फरीद उददीन, डाक्टर रेनू गुप्ता और डाक्टर संजय मिश्रा का यह तीन सदस्यीय दल तीन दिनों तक अस्पताल की जांच एंव निरिक्षण करेगा। उसके उपरान्त वह अपनी रिपोर्ट सोंपेंगे जिसके आधार पर राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल को नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्कीम के तहत रैंकिंग का ग्रेड प्राप्त होगा। गौरतलब हैकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और इसके केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पुंछ जिले में विकास का नया अध्याय लिखने हेतू पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल को नेशनल एक्रिडेशन देने तथा यहां पर चिकित्सकों के लिए डिप्लोमा प्रशिक्षण शुरू किए जाने के लिए चुना गया है।

PunjabKesari

उसी कड़ी को आगे बढ़ातेे हुए टीम अस्पताल में सुविधाओं को व्यवस्थाओं की जांच हेतू पहुंची है। नैक टीम की अगुवाई कर रहे डाक्टर फरीद उददीन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी तो हमारी जांच का काम शुरू हुआ है। इसलिए हम ज्यादा कुछ नहीं बता सकते हैं परन्तु तीन दिनों के बाद हम आपको काफी कुछ बताएंगे। जहां तक इस सीमावर्ती अस्पताल में तैनात स्टाफ की बात है तो हमें उनकी डैडिकेशन देख कर काफी अच्छा लगा है और इस स्थान पर डैडिकेशन से ही काम हो सकता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News