177 करोड़ बैंक फर्जीवाड़ा: CBI ने पूर्व वित्तमंत्री के बेटे हिलाल राठर के खिलाफ मामला दर्ज किया

Friday, Mar 06, 2020 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राठर के पुत्र हिलाल राठर के खिलाफ 177 करोड़ के बैंक फर्जीवाड़े मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई ने संभाल लिया है। अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने लाभार्थी कंपनी के हिस्सेदार हिलाल और जम्मू-कश्मीर बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हिलाल फिलहाल हिरासत में हैं।



उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की भ्रष्टाचार रोधी शाखा इस मामले की जांच कर रही थी, लेकिन कर्ज की रकम के दूसरी जगह इस्तेमाल किए जाने की साजिश में अंतरराष्ट्रीय प्रभाव के मद्देनजर इसे सीबीआई को सौंप दिया गया। एसीबी ने कहा कि विध्वंसक तत्वों को धन मुहैया कराने और पैसे की चोरी की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।



एसीबी ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी को यह मामला सौंपे जाने के कारणों में से एक कारण यह भी है। आरोप है कि हिलाल राठर ने 2012 में जम्मू के नरवाल बाला में पैराडाइज एवेन्यू नाम की आवासीय योजना के लिए कर्ज लिया। एसीबी ने बताया कि उस वक्त उनके पिता राज्य के वित्तमंत्री थे। आरोप है कि बिना किसी जमानत के कर्ज स्वीकृत कर लिया गया और बैंक खाते से धन को स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में खाता गैर निष्पादित संपत्ति (एनपीए) में तब्दील हो गया।

 

rajesh kumar

Advertising