J&K फर्जी हथियार लाइसेंस मामला: CBI ने एक बंदूक निर्माता को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 04:58 PM (IST)

श्रीनगर: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक बंदूक निर्माता को गिरफ्तार किया है। CBI ने बताया कि यह कथित तौर पर पूरे भारत में शस्त्र लाइसेंस हासिल करने के लिए हथियार सौदागरों और पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य के जिलों के अधिकारियों के वाहक के रूप में काम करता था। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राहुल ग्रोवर के रूप में हुई है। ग्रोवर को राजस्थान पुलिस की एटीएस ने 2017 में शस्त्र लाइसेंस फर्जीवाड़े के आरोप में ही गिरफ्तार किया था। एक साल जेल में रहने के बाद उसे जमानत मिल गई थी।

10 दिन की सीबीआई हिरासत
सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को यहां अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 10 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। उच्च न्यायालय सहित राजस्थान की विभिन्न अदालतों में कई बार जमानत आवेदन दायर कर चुका ग्रोवर फर्जीवाड़े से लोगों के शस्त्र लाइसेंसों के नवीनीकरण और उन्हें नए लाइसेंस उपलब्ध कराने का आरोपी है।

एटीएस ने राजस्थान उच्च न्यायालय से कहा था कि ग्रोवर से बरामद 565 लाइसेंसों में 93 लाइसेंस ऐसे लोगों को जारी किए गए थे जो लाइसेंस जारी होने के समय कभी जम्मू कश्मीर में तैनात नहीं रहे।  उनमें से अनेक ऐसे थे जिन्होंने कभी भी सशस्त्र बलों में सेवा नहीं दी। सीबीआई ने जम्मू कश्मीर सरकार की मंजूरी से ग्रोवर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News