सीमा पर गोलाबारी में मवेशियों के मरने से शोक में किसान, कहा-मेरे कमाउं बेटे थे!

Saturday, Oct 22, 2016 - 06:53 PM (IST)

जम्मू: बीती रात जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की आेर से की गई भारी फायरिंग में अपने मवेशियों के मारे जाने से 60 साल के कृष्ण लाल शोक में डूबे हैं। मृत मवेशियों के करीब बैठे लाल ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि अपने कमाउ बेटों को खोने के बाद वह कैसे रहेंगे। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे कोर्ताना खुर्द गांव में रहने वाले लाल ने कहा कि आपके लिए ये सिर्फ मवेशी होंगे, लेकिन मेरे लिए वे कमाउ बेटे जैसे थे । अपनी रोजी-रोटी के लिए मैं उनका दूध बेचा करता था। यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा नुकसान है।


पाकिस्तानी रेंजर्स ने दागे थे गोले
बीती रात पाकिस्तानी रेंजर्स की आेर से दागे गए गोले की चपेट में आने से लाल की तीन भैंसों और एक गाय की जान चली गई। गोला लाल की गौशाला के पास ही फटा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की आेर से कठुआ सेक्टर में जवाबी फायरिंग में सात पाकिस्तानी रेंजर्स और एक आतंकवादी को मार गिराने के दावे के बाद आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स ने बड़े पैमाने पर संघर्षविराम उल्लंघन किया। सीमा पार से किए गए एक स्नाइपर हमले में बीएसएफ के एक जवान के गंभीर रूप से घायल होने के बाद इस अर्धसैनिक बल ने जवाबी कार्रवाई की थी। 
 

धन अर्जित का साधन थे मवेशी
पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की आेर से बीती रात दागे गए कई गोले आर एस पुरा सेक्टर के कोर्ताना खुर्द और बुधिपुर जट्टन गांव में गिरे। जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने कहा कि फायरिंग में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई, लेकिन चार मवेशी मारे गए और दो जख्मी हो गए। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने कल रात सुचेतगढ़ सेक्टर के अब्दुल्लियां में सीमा चौकी (बीआेपी) में छोटे हथियारों से फायरिंग की।

Advertising