चंद्रकोट में रामबन पुलिस ने एक बैगनार से 9,60,000 लाख रुपए की नकदी की जब्त

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 03:20 PM (IST)

ऊधमपुर/रामबन  (रमेश): जिला रामबन पुलिस ने चंद्रकोट में नाके के दौरान एक वैगनार से 9,60,000 लाख रूपए की नकदी जब्त की है। पुलिस द्वारा चालक व उसके साथियों से पूछताछ की जा रही है।

 


पीएसआई अंकुश भाऊ के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने नाका पर वाहनों की तलाशी के दौरान एक ग्रे रंग की वैगनार नंबर (जे.के,01,के-0732) को जांच हेतु रोका। वहीं जब कार की पूरी तरह से जांच की गई और यात्रियों की तलाशी ली गई  तो कार की चेकिंग के दौरान एक बैग से 9,60,000 लाख रुपए नकद बरामद किए गए, जोकि राधे श्याम पुत्र रछपाल सिंह निवासी विवेकानंद, नगर सेक्टर 3, पुष्पा कॉलोनी, सोनावा की डूंगरी अलवर राजस्थान का था तथा वह 3 अन्य व्यक्तियों के साथ कार में सवार था।

 

पुलिस ने बरामद नकदी के चोरी होने का संदेह जताया है। वहीं पूछताछ करने पर राधे श्याम भारी नकदी के स्रोत का संतोषजनक रूप से समझाने में असमर्थ रहा, यानी वह इतनी बड़ी नकदी कहां से लाया, जिससे संदेह पैदा हुआ कि बरामद नकदी चोरी हो सकती है।  बरामद नकदी को मौके पर ही जब्त कर लिया गया है।

 

जब्त नकदी के संबंध में आयकर विभाग को बरामद नकदी के स्रोत और संबंधित कर देनदारी का पता लगाने के लिए सूचित कर दिया गया है। इस संबंध में, शिकायत अंडर सेक्शन 102/457 सीआरपीसी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
समग्र वसूली इंस्पेक्टर पदम देव सिंह एसएचओ पुलिस स्टेशन चंद्रकोट की अध्यक्षता में पुलिस दल द्वारा की गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News