पुलवामा में आतंकियों के सफाए का अभियान दूसरे दिन भी जारी: डीजीपी दिलबाग सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 04:49 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के खरियू क्षेत्र से आतंकियों के सफाए का अभियान बुधवार को दूसरे दिन भी जारी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने यह बताया। मंगलवार को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने खरियू में एक तलाशी अभियान चलाया था। अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी की। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी कार्रवाई की। 

PunjabKesari

एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में विशेष पुलिस अधिकारी शाहबाज अहमद मौके पर ही शहीद हो गए और सेना का एक जवान घायल हो गया। बाद में जवान की मौत हो गई। शहीद शाहबाज अहमद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के कार्यक्रम से इतर सिंह ने संवाददाताओं से कहा खरियू अभियान आज (बुधवार) सुबह शुरू किया गया। मंगलवार रात अभियान रोक दिया गया था। अब तक वहां किसी आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है। वहां दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना हमारे पास है और उनकी तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

डीजीपी ने कहा कि घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा घाटी में आतंकवाद निरोधी अभियानों को तेज कर दिया गया है जिससे दक्षिण कश्मीर में हलचल भी तेज हो गई है। अब तक आधे दर्जन सफल अभियान वहां हुए हैं और वे उसी तरह से जारी रहेंगे। जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने के लिए और यहां के लोगों की खातिर हम कड़ी मेहनत करेंगे। 

PunjabKesari

कश्मीर घाटी में गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर सिंह ने कहा कि सभी तरह के बंदोबस्त किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा हमने सभी तैयारियां कर ली हैं। घाटी के सभी जिलों में बंदोबस्त किए गए हैं। श्रीनगर में भी सभी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। मेरा खयाल है कि 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए भी सभी तैयारियां कर ली गई हैं और यह कार्यक्रम सुगमता से होगा। श्रीनगर शहर में निगरानी के लिए पुलिस द्वारा ड्रोन के इस्तेमाल के बारे में उन्होंने कहा कि ये पुलिस के तकनीकी मददगार हैं। सिंह ने कहा कि सभी पुलिस बल आज के दौर में इनका इस्तेमाल कर रहे हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News