J&K: श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में व्यक्ति की मौत, आतंकवादियों ने कारोबारी को मारी गोली

Saturday, Mar 07, 2020 - 12:47 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में एक ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने श्रीनगर के एम आर गंज में सुरक्षा बल के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड लक्ष्य से चूक गया और कुछ दूरी पर फट गया जिसमें एक नागरिक को गंभीर रूप से घायल हो गया।



उन्होंने कहा कि नागरिक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि हमलावर आतंकवादी अंधेरे की आड़ में मौके से भागने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 



वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के त्राल के रहने वाले शबीर अहमद भट (32) को शाम करीब साढ़े सात बजे गोली मारी गई। उन्होंने कहा कि गोली लगने से शबीर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। शबीर अहमद भट नए-पुराने वाहनों की खरीदी और बिक्री का काम करता था।

तलाश अभियान शुरू
सूत्रों ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद सभी बंदूकधारी भागने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान भी शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। 

 

rajesh kumar

Advertising