बीएसएफ के आई.जी., डी.आई.जी. ने किया हीरानगर के सीमांत क्षेत्र का दौरा

Sunday, Nov 24, 2019 - 12:59 PM (IST)

हीरानगर(गोपाल): पानसर मनियारी सेक्टर में चल रहे सुरक्षा बांध के निर्माण कार्य के चलते पाकिस्तान द्घारा प्रतिदिन की जारही गोलाबारी के चलते सीमा सुरक्षा बल के आई.जी. नरेन्द्र सिंह जम्वाल तथा डी.आई.जी. सुखदेव ने सामांत लोगों से वर्तमान परिस्थितयों पर चर्ची की।

चर्चा के दौरान मढ़ीन ब्लाक विकास समिति के चेयरमैन करन कुमार, पंच एसोसिएशन के प्रधान अशोक कुमार शर्मा, सरपंच मोहन लाल तथा अन्य सीमांत नेताओं ने बी.एस.एफ. अधिकारियों को बताया कि सीमांत किसान इस बात को लेकर परेशान है कि जिस प्रकार पाकिस्तान धान की फसल की कटाई नहीं करने दे रहा, क्या वे गेंहू की बिजाई करें। इन लोगों ने सीमा के साथ सटी सड़क को जर्जर हालत को बेहतर बनाने की भी मांग करते हुए कहा कि किसानों के लिए यह सड़क जीवन रेखा है। वहीं आई.जी. ने किसानों से कहा कि सीमा सुरक्षा बल किसानों की हर प्रकार से मदद करने को तैयार है। किसान जिस प्रकार की भी खेती करना चाहें कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बी.एस.एफ. चाहती है कि भर्ती रैली में सीमांत युवाओं को ही अवसर मिले। ऐसे में क्षेत्र के युवा अपने साथ स्टेट सब्जैक्ट या कोई अन्य पहचान पत्र जरूर लाएं। उन्होंने कहा कि वह लोगों की समस्याएं सुनने पहुंचे हैं ताकि उनका समाधान हो सके। बीएसएफ अधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि बीएसएफ लोगों के लिए सीमा पर डटी हुई है और पाकिस्तान की हर गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

rajesh kumar

Advertising