बीएसएफ ने की युवक के निधन की पुष्टि, कहा बचाव करते-करते घटी यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 03:14 PM (IST)

श्रीनगर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को हिंसा के चलते लोगों पर नियंत्रण करने के लिए "हवाई फायरिंग" की जिसमें एक 22 वर्षीय युवक का निधन हो गया। बीएसएफ ने युवक के गोली लगकर मरने की बात को सही ठहराया है और इसकी पुष्टि भी कर दी है। हालांकि, अर्धसैनिक बलों ने जोर देकर कहा कि युवाओं द्वारा कर्मियों से राइफल छीनने से रोकने के दौरान ऐसा हुआ है। 

 


जरूर होनी चाहिए मामले की आंतरिक जांच 
बीएसएफ के प्रवक्ता कश्मीर डिवीजन ने कहा कि फायरिंग के आरोपों की एक आंतरिक जांच जरूर की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि घटना कल शाम को हुई जब बीएसएफ का एक छोटा सा दल क्षेत्र से गुजर रहा था और बाटमालू में एसडी कॉलोनी के पास उन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी गई। इसी बीच, कुछ युवाओं ने हमारे एक जवान से राइफल छीनने का प्रयास किया जिससे बचने के लिए जवान ने हवा में ओपन फायरिंग की। अचानक से एक गोली युवक को लगने से उसकी मौत हो गई। साथ ही कहा गया कि हमारे जवानों का इरादा किसी को मारना नहीं था, लेकिन अपना बचाव करते-करते यह घटना घटी है। प्रवक्ता ने कहा कि उनकी आंतरिक जांच के अलावा, बीएसएफ भी पुलिस जांच के लिए कानून के अनुसार सहयोग करने के लिए तैयार है। 

 


उल्लेखनीय है कि आज सुबह से बटमालू इलाके के निवासियों ने लाल चौंक, बटामलू और पुलवामा के वाणिज्यिक केंद्रों में सभी दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए हैं। इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन सड़कों को भी बंद किया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News