आईबी के लांचिंग पैड पर पाक रेंजर्स की वर्दी में घूम रहे हैं आतंकी, बीएसएफ अलर्ट

Monday, Oct 10, 2016 - 02:58 PM (IST)

जम्मू: अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित लांचिंग पैड पर दहशतगर्द पाक रेंजर्स की वर्दी में घूम रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात का खुलासा किया है। पाक रेंजर्स की वर्दी का प्रयोग वे भारत की नजरों से बचने के लिए कर रहे हैं। आतंकवादियों को लश्कर का कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी भारत में बड़े हमलों को अंजाम देने के लिए निर्देश दे रहा है।


क्या हैं निर्देश
नोमी दहशतगर्दों को भारत में बड़े हमले करने के निर्देश जारी कर रहा है। नोमी की काल सुरक्षा एजेंसियों ने इंटरसेप्ट की है। भारत में 26/11 हमले के मास्टमाइंड हाफिज सईद का हाथ नोमी के सिर पर है और वह हाफिज का सबसे करीबी लश्कर कमांडर माना जाता है। वहीं बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में लश्कर की कमान संभालने वाला अबु दुजाना कश्मीर में आतंकवादियों की नेतृत्व कर रहा है और उसने जम्मू कश्मीर में हमले करने के लिए आतंकियों के ग्रुप भी बनाए हैं।


महिला कमांडर भी है हिस्सा
आतंकियों के नापाक इारादों में महिलाए भी शामिल हैं। अबु दुजाना ने जो ग्रुप बनाए हैं उनमें से एक को महिला कमांडर लीड कर रही है जिसका नाम फातिमा बताया जा रहा है। कश्मीर घाटी में पाकिस्तान की तरफ से यह महिला कमांडर निर्देश ले रही है। वहीं दूसरे ग्रुप को अबु ओसमा लीड कर रहा है जबकि तीसरे ग्रुप को हम्माद नाम का एक आतंकी लीड कर रहा है।


और भी हुए हैं खुलासे
इंटरसेप्ट की गई काल से और भी खुलासे हुए हैं।  सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादी एक कोड का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस कोड का अर्थ बड़े हमले करने का आदेश है वहीं आतंकियों को भारत के अन्दर से सुरक्षाबलों से हथियार छीनने के निर्देश दिए गए हैं।
लॉचिंग पैड पर देखे गए आतंकी
सूत्रों के अनुसार आतंकवादी एलओसी की वजाय आईबी से घुसपैंठ करने की फिराक में हैं। आईबी पर बने दो लांचिंग पैड पर आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है। पाक रेंजर्स की वर्दी में आतंकी मसरूर बड़ा भाई और अभियाल डोगरा में बने लॉचिंग पैड पर देखे गए।
बीएसएफ को निर्देश
गृह मंत्रालय की तरफ से सीमा सुरक्षाबलों को सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिन रास्तों से आतंकियों की घुसपैंठ की संभावना है वहां पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।


Advertising