सांबा में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत नि:शुल्क ड्राइविंग ट्रेनिंग कार्यक्रम की शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 06:11 PM (IST)

साम्बा(अजय): मोटर व्हीकल विभाग साम्बा ने जिला प्रशासन साम्बा के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान को जारी करते हुए डिग्री कॉलेज साम्बा की 20 छात्राओं को एक निजी ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल के माध्यम से नि:शुल्क ड्राइविंग ट्रेनिंग देने के कार्यक्रम की शुरूआत की। ए.आर.टी.ओ. साम्बा रेहाना तब्बसूम और एम.वी.डी. इंस्टपेक्टर सुरिंदर कुमार की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर डिप्टी कमिश्नर साम्बा रोहित खजूरिया, सी.पी.ओ. सुखलीन कौर मौजूद रही।

PunjabKesari

राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे विभाग के नए कार्यालय के बाहर आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम डिग्री कॉलेज साम्बा की छात्राओं ने विचारों के माध्यम से देश के बेटियों की उपलब्धियां का ब्यौरा बताया। छात्राओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से लोग बहुत अधिक जागरूक हो रहे हैं और एक नए बदलाव में पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज किसी भी क्षेत्र में बेटियां किसी से कम नहीं है और प्रत्येक वर्ग में देश का नाम रोशन करके पूरे विश्व के लिए मिसाल बन रही हैं।

PunjabKesari

वहीं डिप्टी कमिश्नर रोहित खजूरिया ने कहा कि सी.पी.ओ. साम्बा और ए.आर.टी.ओ. ने मिलकर इस काम को अच्छी तरह से अंजाम दिया है। एक नए मिशन के तहत लड़कियों को ड्राइविंग सिखाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि यह ड्राइविंग बिलकुल नि:शुल्क फ्री करवाई जाएगी और इसके बाद इनका टेस्ट लेने के बाद लाइसैंस भी बनाया जाएगा। डीसी ने कहा कि यह राज्य का पहला जिला होगा, जिसने इस तरह के इस अभियान को चलाया है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से लड़कियां भी अपने परिवार की मदद करने में पूरा योगदान दे सकती हैं। उन्होंन कहा कि पहले बैच में लड़कियों की ट्रेन के बाद अन्य लड़कियों को भी गाड़ी चलाने के लिए तैयार किया जाएगा। इस दौरान लड़कियों ने ड्राइविंग सीट पर बैठकर गाड़ी को चलाने का प्रशिक्षण शुरू किया, जिसके लिए डिसी ने उन्हें मुबारकबाद दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News