ट्रंप के भारत दौरे से पहले PAK ने रची साजिश, ISI घाटी में पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 03:50 PM (IST)

जम्मू: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के पहले पाकिस्तान ने कश्मीर में हालात बिगाड़ने की बड़ी साजिश रची है। वहीं ISI भी घाटी में पुलवामा जैसा हमला दोहराने की योजना बना रहा है। एक TV रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादियों की एक बैठक गत दिन POK में हुई जिसमें पाकिस्तान सेना व ISI के अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में ट्रंप की यात्रा से पहले अधिकारियों में हालात बिगाड़ने की रणनीति बनाई गई है। 

PunjabKesari

ISI ने बनाई 'गजनवी फोर्स'
इस टीवी  रिपोर्ट की आगे की खबर में कहा गया है कि ISI ने पुलवामा जैसा हमला करने की साजिश रची है। इस काम का अंजाम देने के लिए ISI मे 'गजनवी फोर्स' का गठन किया है। गजनवी फोर्स में जैश ए मोहम्म्द, लश्कर ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन शामिल है। इनका मतलब जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों व महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमला करना है। ये ग्रुप कश्मीर में सुरक्षा बलों पर गाड़ी में लगे IED के जरिए हमला कर सकते हैं। ख़ुफ़िया इनपुट मिलने के बाद सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है।

PunjabKesari

पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर आतंकवादियों ने आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में इस्तेमाल किया गया IED इतना शक्तिशाली था कि विस्फोट की आवाज 10 किलोमीटर दूर सुनाई दी थी। वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार 12 फरवरी को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के मददगार जैश के 4 आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। एनआईए ने पिछले साल सितंबर में जैश के आतंकी सज्जाद अहमद खान के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। इन चारो आतंकियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत चार्जशीट दायर की गई है। जैश का आतंकी मुदस्सिर ही पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था जिसे सेना ने मार्च 2019 में मुठभेड़ में मारा गिराया था।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News