जिंदा पकड़े गए आतंकी का खुलासा, हाफिज सईद ने भेजा भारत

Friday, Jul 29, 2016 - 02:59 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास नौगाम सेक्टर में हुई मुठभेड़ के बाद जिंदा पकडे गए आतंकवादी बहादुर अली ने पूछताश के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है। आतंकवादी बहादुर अली ने बताया कि उसे लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद ने भारत भेजा था। वो हाफिज को चाचा कहकर बुलाता है। 
 
उसने ये भी बताया कि वो भारतीयों से सख्त नफरत करता है। एनआईए पूछताछ में आतंकी ने कहा कि मिशन भारत पर आने से पहले उसने हाफिज से बात की थी और हाफिज ने ही भारत में हमला करने के लिए उकसाया था। उसने बताया कि भारत में घुसपैठ करने के बाद उसके तीन साथी एनकाउंटर में मार दिए गए थे। तीन साथियों की मौत के बाद वह सैटलाइट फोन से पाकिस्तान में वालिद नाम के एक शख्स के साथ संपर्क में था।

गौरतलब है कि बहादुर अली को कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर में हुई मुठभेड़ में  जिंदा पकड़ा गया था। इस मुठभेड़ में उसके चार साथी मारे गए थे। उसने शुरुआती पूछताछ में अपने पाकिस्तानी होने की बात कबूली थी और बताया था कि वह लाहौर का रहने वाला है। 22 वर्षीय बहादुर अली ने यह भी कबूल किया था कि उसे आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने 21 दिन की ट्रेनिंग दी थी
Advertising