'साजिश के तहत वैष्णो देवी यात्रा को खत्म करने के किए जा रहे प्रयास'

Monday, Jun 18, 2018 - 12:14 PM (IST)

कटड़ा : कटड़ा में श्रीधर सभा की एक बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया और वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड पर श्रद्धालुओं को परेशान करने का आरोप लगाया। बैठक में पहुंचे अंकुर शर्मा ने कहा कि एक सोची-समझी साजिश के तहत वैष्णो देवी यात्रा को खत्म करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यात्रा पर्ची के नाम पर हर श्रद्धालु को कटड़ा में कतारबद्ध करना साजिश का हिस्सा है, ताकि वैष्णो देवी यात्रा के दौरान परेशान हुआ श्रद्धालु दोबारा यात्रा करने हेतु जम्मू-कश्मीर में न आए। वहीं वैष्णो देवी यात्रा हेतु नए ताराकोट मार्ग को बनाना भी उसी साजिश का हिस्सा है, ताकि पुराने मार्ग पर कार्य करने वाले ङ्क्षहदुओं को बेरोजगार किया जा सके।

शर्मा ने कहा कि इस साजिश के तहत इस्लामिक जेहाद को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें श्राइन बोर्ड के उच्च पदों पर बैठे अधिकारी अपनी भूमिकाओं को आकाओं के इशारे पर निभा रहे हैं। बैठक के दौरान कस्बे के वरिष्ठ नागरिक शंकर समोत्रा, बलिराम राणा, रवि नाग, सुरेन्द्र वकील, विशाल शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, कर्ण सिंह, प्रीतम पुजारी, सोनी समोत्रा, बृज पराशर, मोंटी पराशर व अन्य मौजूद थे।

इस दौरान अंकुर शर्मा ने कहा कि आज परिस्थितियां ऐसी हैं कि हमारे द्वारा चुन कर सरकार में भेजे गए लोग हमारे हितों की बात नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि हमारे द्वारा चुने गए नेता गलियों-नालियों के विकास से ऊपर उठ कर कुछ नहीं सोच पा रहे, जबकि दूसरा खेमा इतना ताकतवर है कि वह सुप्रीम कोर्ट, एन.जी.टी. व हाईकोट को भी इस्तेमाल कर लेता है।

उन्होंने कहा कि उस खेमे के लोग हमारे द्वारा चुने गए नुमाइंदे (लोकसभा सदस्य, विधानसभा सदस्य) को भी इस्तेमाल कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि हमारे चुने गए नेता हित की कब बात करेंगे? अंकुर ने कहा कि जरूरत है कि हर क्षेत्र के हिन्दू एकत्र होकर अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करें, ताकि इस्लामिक जेहाद के तहत हिंदुओं पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई जा सके। 

 

kirti

Advertising