जम्मू कश्मीर: युद्ध जैसी स्थिति पैदा कर रहा है पाक

Wednesday, Sep 09, 2015 - 01:28 PM (IST)

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान जानबूझकर युद्ध जैसे हालात पैदा कर रहा है।  उमर ने कहा कि हिंसा अगर किसी मसले का हल होती तो कश्मीर मसला कब का हल हो गया होता। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की जिम्मेदारी है कि वे हालात को सामान्य बनाएं और वार्ता के जरिए मसले हल करें।

लेकिन इसके साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्द सईद पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुफ्ती साहब के कारण ही दोनों देशों के बीच एनएसए स्तर की वार्ता रद्द हुई है। अपने दादा शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 33वी बरसी पर बोलते हुए उमर अब्दुल्ला ने यह कहा। उन्होंने कहा कि मुफ्ती साहब अब कह रहे हैं कि दोनों देशों के बीच बातचीत होनी चाहिए लेकिन जनाब इस बातचीत को अगर किसी ने ठेस पहुंचाई तो वो आप ही हैं। उमर ने कहा कि हुरिर्यत नेताओं को गिरफ्तार करवाकर मुफ्ती साहब ने गलत किया। 

उमर ने मुफ्ती मोहम्मद सईद पर आरोपों की बौछार करते हुए कहा कि वे कहते हैं कि राजनीति विचारों और नजिरयों की जंग है और इसका अर्थ यह है कि जिनके साथ आपके विचार मेल नहीं खाते आप उनको गिरफ्तार करवा लेते हैं। हुरिर्यत नेताओं की पैरवी करते हुए उमर ने कहा कि मुझमे और मेरे पिता में ढेरो कमियां हो सकती हैं लेकिन हमने इतने वर्षों के कार्यकाल में एक बार भी हुरिर्यत नेताओं को नई दिल्ली में पाकिस्तानी अधिकारियों से मिलने से नहीं रोका।

उनको अगर रोका जाएगा तो उनकी केन्द्र से बात कैसेशुरू करवाई जाएगी। उमर ने कहा कि पाकिस्तान को भी आरोपमुक्त नहीं किया जा सकता है। पाक जानबूझकर जंग की स्थिति पैदा कर रहा है। वो चाहता है कि जंगबंदी  की घटनाओं की जांच संयुक्त राष्ट्र करे और भारत उसकी यह मांग कभी स्वीकार नहीं करेगा।
 

Advertising