जम्मू कश्मीर: पी.डी.पी-भाजपा पर अराजकता फैलाने का आरोप

Monday, Aug 03, 2015 - 01:58 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने आरोप लगाया कि पीपुल्स डैमोक्रेटिक पार्टी और भाजपा गठबंधन के कारण ही जम्मू-कश्मीर में अराजकता का दौर फैला हुआ है जिससे आम नागरिक परेशान हैं।

मीर ने आरोप लगाया कि राज्य में सरकार की गलत नीतियों के कारण हालात बद से बदतर बनते जा रहे हैं। न सिर्फ जम्मू और कश्मीर बल्कि लद्दाख में भी अराजकता का माहौल उत्पन्न हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष जिला बांदीपोरा के सोनवारी तहसील में एक जनसभा में बोल रहे थे।

मीर ने कहा कि दरअसल राज्य की गठबंधन सरकार पूरी तरह से भ्रमित है और उसे समझ नहीं आ रहा है कि सरकार को किस प्रकार हैंडल करे। अनाप-शनाप बयान देकर अरिपक्वता का परिचय दे रहे हैं। उधर, भाजपा को यह समझ नहीं आ रहा है कि सरकार में रहकर अपने एजैंडे को कैसे पूरा करे। गठबंधन सरकार पूरी तरह से कंफ्यूज्ड हो चुकी है जिससे जम्मू और कश्मीर में हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विकास के लिए पी.डी.पी ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम की घोषणा की है लेकिन विकास पर ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। नागरिकों के कल्याण के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। सरकार में शामिल दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे के टांग खिंचने में व्यस्त है।

मीर ने आरोप लगाया कि एक तरफ भाजपा एम्स पर घिरी हुई है तो दूसरी तरफ पी.डी.पी पर न्यूनतम साझा कार्यक्रम की उंगलियां उठा रहे हैं। दोनों ही पार्टियां तीनों संभागों के लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी जिससे इस सरकार की कार्यप्रणाली पर गहर प्रश्नचिन्ह लग रहा है। लोग सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन कर रहे। लोगों की जरूरतों को पूरा करने में सरकार नाकाम रही है।
इस मौके पर आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जम्मू-कश्मीर इंचार्ज मैनुअल हक, पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान पीरजादा मोहम्मद सईद, विधायक उपप्रधान हाजी अब्दुल रशीद डार, विधायक एवं उपप्रधान गुलाम नबी मोंगा, विधायक उस्मान माजिद, प्रवक्ता फारूक अंद्राबी, महासचिव एस.एस. चन्नी, इम्तयाज पर्रे, इरशान अहमद ने जनसभा को संबोधित किया।

 

Advertising