जम्मू कश्मीर: अब पानी से घुसपैंठ करने की फिराक में आतंकी

Tuesday, Jul 28, 2015 - 05:32 PM (IST)

जम्मू कश्मीर: पंजाब के दीनानगर में आतंकी हमला वाकई में दिल दहला देने वाला था। आतंकी हमले ऐसे ही होते हैं। मानवता के लिए अभिशाप। आतंकवादी हर तरह से कोशिश कर रहे हैं घुसपैंठ करने की। उन्हें जो भी रास्ता मिल रहा है वो उसे अपना रहे हैं। सीमा या फिर आईबी दोनों ही रास्तों से आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में घुसपैंठ करने के प्रयास जारी रखे हैं।
 

अब समाचार हैकि आतंकी पानी के रास्ते घुसपैंठ करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तानी सेना और आईएसआई आतंकवादियों का साथ दे रही है और उन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है। भारतीय खूफिया ऐजेंसियों के पास समाचार है कि पाकिस्तान के एबटाबाद में पाक की बलूचिस्तान बटालियन में आतंकियों को यह ट्रेनिंग दी जा रही है। एब्टाबाद वही जगह हैजहां अमेरिका ने ओसामा को मारा था। खूफिया ऐजेंसियों के सूत्रों के अनुसार एबटाबाद में पाकिस्तान की दस बलूचिस्तान बटालियन तैनात है। यहां पर लशकर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिादन, जैश-ए-मोहम्मद के करीब दो सौ आतंकियों को अंडर वाटर ट्रेनिंग दी जा रही है। इसमें आतंकियों को नदी-नालोंमें से किस तरह से घुसपैंठ की जाती है, यह बताया जा रहा है।

आतंकियों को यह भी बताया जा रहा है कि नदी-नालों में कितना पानी हो तो वे घुसपैंठ कर सकते हैं। एलओसी पर करीब पांच सौ ऐसी जगहें हैं जहां से नदी पाले पाकिस्तान में जाते हैं। इसमें चिनाब, तवी, राजोरी की मनावर तवी, सांबा का बंसतर नाला और कठुआ के नाले शामिल हैं।
 

Advertising