कश्मीर में गश्त के दौरान सेना का जवान लापता, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 04:34 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त कर रहा एक सेना का जवान लापता है। जानकारी के मुताबिक जवान उस समय गायब हुआ है जब वह गुलमर्ग सेक्टर में ड्यूटी के दौरान गश्त लगा था। सैन्य प्रशासन ने इस मामले की जांच की आदेश दे दिए हैं। जवान का पता लगा लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरु किया गया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कही पाकिस्तान सेना ने हिरासत में नहीं लिया हो। सेना द्घारा पाक सेना से भी इस बारे में संपर्क करने की सूचना है। 

PunjabKesari

बता दें कि यह घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है। सेना की गढ़वाल रेजिमेंट के जवानों का एक दल गुलमर्ग के ऊपरी हिस्से में एलओसी पर गश्त कर रहा था। ऐसे में वहां हिम्सखलन हुआ, और उससे बचाव करने के प्रयास में उत्तराखंड का जवान राजेंद्र सिंह नेगी रास्ता भटक गया। सेना के अन्य जवानों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन जवान का अभी तक कुछ भी पती नही लग पाया है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जवान रास्ता भटक कर कही एलओसी पार ने पहुंच गया हो, जहां उसे पाक सेना ने अपने हिरासत में लिया हो।

PunjabKesari

वहीं लापता जवान की तलाश के लिए सेना के बचावकर्मी लागातार गुलमर्ग सेक्टर का चप्पा-चप्पा खंगाल रहे हैं। इस दौरान खोजी कुत्तों के साथ-साथ हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है। सूत्रों के अनुसार लापता जवान को पाक सेना द्घारा हिरासत में लिए जाने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। सैन्य प्रशासन ने उचित स्तर पर पाकिस्तानी सेना के साथ भी इस विषय में कथित तौर पर संपर्क किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News