J&K: 2 जगह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, कुपवाड़ा में 4 आतंकी ढेर

punjabkesari.in Friday, May 27, 2016 - 12:43 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले के जंगलों में आज सुबह सुरक्षा बलों ने फिर अभियान शुरू कर दिया। इन जंगलों में अब तक चार आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता से हालांकि इस अभियान के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। प्रवक्ता ने कल इस बात की पुष्टि की थी कि अभियान जारी है लेकिन मुठभेड़ स्थल से किसी भी आतंकवादी का शव नहीं मिला है। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट नौगाम सैक्टर में तलाशी अभियान फिर शुरू कर दिया गया है। अंधेरे के कारण अभियान को कल रात रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के फरार होने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए पूरे वन क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। नियंत्रण रेखा की निगरानी कर रहे सैनिकों ने कल सुबह सीमा पार से इस ओर आ रहे पांच से छह आतंकवादियों के एक समूह को रूकने के लिए कहा था लेकिन आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद यह मुठभेड़ हुई थी।

वहीं दूसरी ओर दूसरी ओर बारामूला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी है। मुठभेड़ के दौरान सेना ने आतंकी ठिकाने को बम से उड़ा दिया। आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया था। मुठभेड़ में सेना और सी.आर.पी.एफ. के एक-एक जवान घायल हुए हैं। जिस घर में आतंकियों के छुपे होने की आशंका जताई जा रही थी सेना ने उसमें धमाका किया। घर में दो आतंकियों के छुपे होने की आशंका है। फिलहाल सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News