श्रीनगर में BSF भर्ती के लिए उमड़ी युवाओं की फौज, देश सेवा का जज्बा

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 03:43 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ की भर्ती में हाजारों की तादाद में युवाओं की फौज उमड़ी है। युवाओं में भी देश सेवा का जज्बा सिर चढकर बोल रहा है। आतंकी धमकियों को दरकिनार रख यहां के युवाओं में देश सेवा का जूनून देखकर खुद अधिकारी भी हैरान है। भर्ती रैली के लिए पंजीकरण कर रहे अधिकारी भी हैरान हैं कि इतनी ठंड के बावजूद युवा भर्ती होने के लिए आवदेन दर्ज करवाने के लिए रात को ही डेरा डाल लेते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में 1356 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं जिनकी अंतिम तिथि 14 नवंबर थी। श्रीनगर में हजारों की संख्या में युवा आवेदन देने के लिए पहुंच रहे हैं। सेना में भर्ती होने का युवाओं में इस कदर जुनून है कि वह सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय के निकट नहर किनारे ही युवक रात को ही बैठ कर सुबह का इंतजार कर रहे हैं। भर्ती होने आए युवा दूरदराज, सीमांत क्षेत्रों से आते हैं।

PunjabKesari

बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के आइजी एनएस जम्वाल ने कहा है कि सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने के लिए पंजीकरण करवाने के लिए युवाओं में काफी उत्साह है। यह अच्छी बात है कि सीमा प्रहरी बनने के लिए जम्मू कश्मीर के युवाओं में इतना जोश है। उन्हें अंदाजा है कि जम्मू कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल की भूमिका क्या है। यह तय है कि भर्ती में कामयाब रहने वाले युवाओं में अच्छा सीमा प्रहरी बनने के सभी गुण होंगे।

PunjabKesari

पुंछ और राजौरी सीमावर्ती दोनों जिलों से युवाओं और लड़कियों ने बढ चढ़कर भाग लिया है। 14 हजार पांच सौ से अघिक युवाओं ने सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक बल में कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन जमा करवाए हैं। हाल ही में भर्ती प्रक्रिया के लिए अधिसूचना जारी की गई है, जिसके लिए राजौरी में पिछले डेढ़ सप्ताह से फॉर्म जमा करवाने की प्रक्रिया चल रही है। सीमावर्ती जिलों के लिए विशेष पदों के साथ जम्मू और कश्मीर के लिए 1300 से अधिक कांस्टेबल के पद हैं।

PunjabKesari

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक आईडी सिंह ने कहा कि 14 हजार पांच सौ से अधिक उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया के लिए खुद को पंजीकृत किया है। इन उम्मीदवारों में सैकड़ों महिला उम्मीदवार शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सभी युवा राष्ट्र की सेवा करने के लिए जोश और आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया ने पूरे क्षेत्र में सकारात्मक माहौल बनाया है। युवाओं में बीएसएफ में भर्ती होकर देश सेवा का जुनून देखते ही बनता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News