उड़ी हमले के बाद सीमा पर कोई आतंकी नहीं मारा: सेना का स्प्ष्टीकरण

Wednesday, Sep 28, 2016 - 10:07 AM (IST)

जम्मू: उड़ी हमले के बाद सीमा पर दस आतंकवादियों के मारने की बात से सेना ने इन्कार कर दिया है। आर्मी ने कहा कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया है जैसा कि मीडिया में खबरें आई कि सेना ने उड़ी हमले के बाद सीमा पर दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दस आतंकियो को मार गिराया।


यहां तक कि आर्मी ने यह भी स्पष्ट किया कि इस संदर्भ में सेना की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया था। हमने तो सिर्फ यह कहा था कि कश्मीर में दो जगह क्रास बार्डर फायरिंग हुई्र है जिसमें उड़ी भी शामिल है। हिन्दोस्तान टाइम्स अखबार में छपी खबर के अनुसार सेना की दिल्ली बेस हैडक्र्वाटर ने यह स्पष्टीकरण दिया है। अखबार के अनुसार बड़े साफ शब्दों में आर्मी ने कहा है कि , हमे नहीं पता मीडिया को यह खबरें कहां से मिली थी कि उड़ी हमले के बाद सीमा पर दस आतंकी मारे गए हैं, परन्तु हमने ऐसा कोई आपरेशन नहीं किया था। हम इसके बारे में क्यों कुछ कहें।

 

हैरानगी की बात यह भी है कि हर मुठभेड़ के बाद अधिकारिक तौर पर आतंकियों के शवों को मीडिया के सामने लाया जाता है परन्तु इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ था। उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाग्रे भी कुछ टवीट किए थे। उन्होंने लिखा था कि कैसे मुमकिन है कि सर्जिक्ल स्ट्राइक होता है और करने वाले प्रशंसा बटोरने सामने नहीं आते हैं और न ही निशाने को पता है कि उसे हिट किया गया है। उन्होंने एक और टवीट किया था कि ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे स्पै£श कमांडो सीमा पार करके गए और आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करके वापिस आ गए पर पाकिस्तान कैसे चुप रह गया।


गौरतलब है कि उड़ी हमले में 18 जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत पर पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का दवाब बन रहा है।


Advertising