आर्मी चीफ मनोज नरवणे का आज कश्मीर दौरा, सुरक्षा हालातों का लेंगे जायजा

Tuesday, Feb 25, 2020 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे आज मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। कश्मीर दौरे के दौरान सेना प्रमुख घाटी में सुरक्षा हालातों को जायजा लेंगे। सैन्य सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक नरवणे एलओसी पर मौजूद सेना की चौकियों का दौरा भी करेंगे। इसके साथ ही सुरक्षाबलो द्धारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन ऑल आउट' का जायजा लेंगे। उन्हें घाटी के हालातों के बारे में मिलिट्री कमांडर द्धारा जानकारी दी जाएगी।

 


PoK में अब भी 20 आतंकी कैंप 350 से आतंकी मौजूद: सेना प्रमुख
कुछ दिन पहले ही सेना प्रमुख नरवणे ने दावा किया था कि पाकिस्तान घुसपैठ करवाकर आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगा हुआ है। सेना प्रमुख ने दावा करते हुए कहा था कि पाकिस्तानी के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 15 से 20 आतंकी कैंप हैं। इन आतंकी कैंपों में 350 के आसपास आतंकी हो सकते हैं। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाक जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में लगा हुआ है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा थाकि एलओसी के पास पाकिस्तान सेना सीजफायर की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ की फिराक में लगी हुई है। डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के मामले बढ़ गए हैं। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया गया है। वहीं कुछ आतंकी घुसपैठ करने में सफल रहे जोकि बाद में ऑपरेशन के दौरान मारे गए। उन्होंने कहा कि घाटी में करीब 250 के आसपास आतंकी मौजूद हैं जिनके खात्मे के लिए ऑपरेशन ऑल आउट जारी है।

 

rajesh kumar

Advertising