अमरनाथ यात्रा 2019: दिनों दिन बड़ रहा श्रद्धालुओं का तांता, टूट सकता है अब तक का रिकार्ड

Friday, Jul 26, 2019 - 10:22 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जम्मू: श्री अमरनाथ यात्रा के प्रति श्रद्धालुओं में बढ़ते जोश और लालसा से ही बाबा बर्फानी के श्रद्धालुओं में रिकार्ड तोड़ वृद्धि दर्ज की जा रही है। अभी भी देश भर के दूसरे राज्यों से श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी है और टोकन केंद्र व पंजीकरण केंद्रों में भीड़ निरंतर जारी है। इससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि इस बार गत कुछ सालों का रिकार्ड टूटेगा। गौर रहे कि हर साल की तरह इस वर्ष अमरनाथ यात्रा के दौरान जम्मू प्रशासन के सहयोग के लिए सिविल डिफैंस के वार्डन यात्रियों को गाइड करने, फार्म भरने, कतारों में यात्रियों को डाक्टरी जांच के लिए, पंजीकरण और टोकन पाने में मदद कर रहे हैं। यह बात डिप्टी कंट्रोलर सिविल डिफैंस जम्मू नसीम अंतर, डी.एस.पी. ने  ‘पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान कही। 

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा हर बार सिविल डिफैंस वार्डनों/वालंटियरों द्वारा दी गई निष्काम सेवाओं की सराहना की जाती रही है। उन्होंने पंजाब केसरी को बताया कि सिविल डिफैंस के वार्डन्स/वालंटियर्स अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर भगवती नगर, राम मंदिर पुरानी मंडी, महाजन हॉल शालामार रोड ज मू, सरस्वती धाम व वैष्णवी धाम व क्रांति होटल रेलवे स्टेशन जम्मू में अपनी सेवा मेहनत एवं लगन से दे रहे हैं, जिनकी बाहरी राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने सराहना की है। डिप्टी कंट्रोलर सिविल डिफैंस जम्मू नसीम अ तर ने बताया कि सिविल डिफैंस द्वारा ऐसा करने से यात्रियों को काफी लाभ मिल रहा है और प्रशासन का भी सहयोग किया जा रहा है। 

आधार शिविर भगवती नगर में शिव भक्तों के लिए दिन-रात जारी है लंगर
जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर में बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए आने वाले शिव भक्तों के लिए ओम शिव शक्ति नाथ सेवा संस्था आगरा द्वारा लंगर का आयोजन किया गया है, जो श्रद्धालुओं की दिन-रात सेवा में लगा हुआ है। लंगर प्रबंधकों ने बताया कि जम्मू के यात्री निवास में अमरनाथ यात्रा के लिए जाने वाले यात्रियों की बिना किसी स्वार्थ के सेवारत हैं। अमरनाथ जाने वाले यात्रियों की सेवा और सुविधा के लिए लंगर (भंडारा) लगाया जाता है, जिसमें धनराज अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Jyoti

Advertising