डीएसपी की हत्या के बाद श्रीनगर में कर्फ्यू जैसे हालात

Friday, Jun 23, 2017 - 12:25 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर के नौहट्टा में उन्मादी भीड़ द्वारा डीएसपी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। 22-23 जून की रात को हुई इस वारदात में डीएसपी पत्थरबाजी करते हुए युवाओं की वीडियो बना रहा था कि तभी पत्थरबाजों ने उस पर हमला कर दिया। अपने बचाव में डीएसपी ने अपनी पिस्तौल से ओपन फायर भी किए जिनमें 3 नागरिक घायल हो गए। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने डीएसपी पर हमला करते हुए पिस्टल छीन ली और मौहम्मद अय्यूब पंडित को पीट पीट कर मार डाला। 

 


हत्या के बाद इलाके में तनाव 
डीएसपी की हत्या के बाद कश्मीर में तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। हिंसक प्रदर्शनों की आशंका को देखते हुए शुक्रवार को श्रीनगर के कई इलाकों में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। इसके साथ ही 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं। 

 


सीएम महबूबा मुफ्ती ने दी श्रद्धांजलि 
जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को शहीद हुए डीएसपी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्हें पुलिस विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों और जवानों के साथ श्रद्धांजलि दी गई।  

 


डीजीपी ने ठहराया लोगों को जिम्मेदार 
जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस.पी.वैद ने कहा कि लोगों को समझना चाहिए कि अच्छा क्या है और बुरा क्या। लोगों ने उसी को मार दिया जो उनकी हिफाजत के लिए वहां तैनात था। उन्होंने कहा कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। कानून उन्हें सजा देगा।

Advertising