महबूबा मुफ्ती के बाद अब पीडीपी के पूर्व विधायक पीरजादा पर लगा पीएसए

Thursday, Feb 20, 2020 - 12:23 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के बाद अब पीडीपी के एक पूर्व विधायक पीरजादा मंसूर पर जन सुरक्षा कानून यानी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया है। पीरजादा मंसूर अनंतनाग जिले के शांगुस विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। बता दें कि अब तक हिरासत में लिए गए मुख्याधारा दलों के करीब नौ नेताओं पर पीएसए के तहत कार्रवाई की गई है। जिन नेताओं पर पीएसए लगाया गया है उनमें पूर्व सीएम डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। 



वहीं, बता दें कि इससे पहले 15 फरवरी को  पूर्व आईएएस शाह फैसल पर जन सुरक्षा कानून यानी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया था। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही फैसल नजरबंद हैं और फिलहाल वह श्रीनगर में हिरासत में हैं। शाह फैसल जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष हैं। बता दें कि इस कानून के मुताबिक प्रशासन किसी भी व्यक्ति को बिना मुकदमे के छह महीने तक हिरासत में रख सकता है।



जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हाल में ही पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, सरताज मदनी, हिलाल लोन और अली मोहम्मद सागर और नईम अख्तर पर भी पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट (PSA) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। गौरतलब है कि इससे पहले पीपुल्स कॉन्फेंस के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सज्जाद गनी लोन, पीडीपी नेता वहीद, पीडीपी नेता अब्दुल कयूम वानी को भी एमएलए हॉस्टल से रिहा कर दिया गया था।

rajesh kumar

Advertising